आजतक 24 न्यूज़ चैनल बॉलीवुड, मनोरंजन ,राजनीती ,ब्यापार खेल ,और नये समाचारों को शामिल करता है! न्यूज़ चैनल की लाइव खबरे एवं ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए बने रहे! t

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायकों को चेतावनी,जैसा कार्य पांच साल तक क्षेत्रों में किया उसी आधार पर दिया जाएगा टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायकों को चेतावनी,जैसा कार्य पांच साल तक क्षेत्रों में किया उसी आधार पर दिया जाएगा टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायकों को चेतावनी दे दी हैं कि जैसा कार्य पांच साल तक क्षेत्रों में किया उसी आधार पर टिकट दिया जायेगा। उन्होंने स्पष्ट रूप से यह भी कह दिया है कि सिफारिश कराने से टिकट नही मिलेगा।

जिन प्रतिनिधियो ने जनता के बीच मिलकर उनके दुख दर्द में शामिल होकर विश्वास जीता है उन्हें डरने की जरूरत नही है। चुनाव प्रबंधन टीम के सर्वे में सब कुछ आ जायेगा। अगर आपने पांच साल अच्छा कार्य किया है तो पार्टी टिकट देगी और जनता आपको आशीर्वाद देकर जनप्रतिनिधि चुनेगी। चुनाव प्रबंधन टीम बहुत ही निष्पक्षता के साथ जनता से फीडबैक लेकर ही टिकट देगी। भाई भतीजावाद भाजपा में नही चलेगा उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उपस्थिति में प्रदेश के तमाम पार्टी नेताओं से मुलाकात की। मोदी की इस चेतावनी से विधायकों में घबराहट बढ़ गयी है क्योंकि 312 विधायको की टीम में अधिकांश विधायकों के प्रति जनता की जबरदस्त नाराजगी है।मोेदी ने विधायको के साथ-साथ सांसदों और पंचायत तथा शहरी निकाय के प्रतिनिधियों को भी सुझाव दिया है कि क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर रहे और विकास का जो प्रस्ताव स्वीकृत हुआ है उसे जल्दी से शुरू कराने की व्यवस्था करें। विकास कार्याे में गुणवत्ता और समयबद्धता तथा पारदर्शिता होनी चाहिए। जनता की मूलभूत आवश्यकता, बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ, आवास पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा जनप्रतिनिधि लगातार जनता के बीच रहें। जनता और जनप्रतिनिधि के बीच संवाद की कड़ी निरन्तर बनी रहे। गांव, गरीब, किसान, मजदूर व सभी वर्गाे के बीच छोटी-छोटी चौपाले लगाकर केन्द्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दें। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे। सरकार की उपलब्धियों को बताये तथा विपक्षी दलों के नेताओं की गलतियों पर नजर रखे जनता के बीच संयमित होकर अपनी बात कहे और विपक्ष की कमियों को बतायें।

प्रधानमंत्री की इस चेतावनी के बाद प्रभावशाली नेताओं भाई, भतीजे, बेटे जो टिकट लेने के प्रयास में थे उनकी आशाओं पर पानी फिरता दिखायी दे रहा है। दूसरी तरफ ऐसे विधायक जो जनता से दूर रहे है उनमें भी दहशत पैदा हो गयी है और वह डरे है कि उनका टिकट न कट जाय। प्रधानमंत्री के अनुसार अगर जनप्रतिनिधियों की लोकप्रियता के मानक पर चुनाव प्रबंधन टीम ने टिकट दिया तो कम से कम 100 से अधिक विधायकों का टिकट कटना तय हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट सोनू राजपूत की रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायकों को चेतावनी,जैसा कार्य पांच साल तक क्षेत्रों में किया उसी आधार पर दिया जाएगा टिकट
4/ 5
Oleh